PWD घोटाला मामले में CM केजरीवाल के रिश्तेदार को ACB ने किया गिरफ्तार

PWD घोटाला मामले में CM केजरीवाल के रिश्तेदार को ACB ने किया गिरफ्तार
Please Share On....

नई दिल्ली : लोक निर्माण विभाग घोटले के केस में दिल्ली की भ्रष्टाचार रोधी शाखा एसीबी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिवंगत साढू सुरेंद्र कुमार बंसल के बेटे विनय बंसल को गुरुवार की सुबह गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी पिछले साल पीडब्ल्यूडी घोटाले के मामले में हुई है।

बता दें कि पिछले महीने एंटी-करप्शन ब्यूरो ने कथित पीडब्ल्यूडी घोटाले में तीन एफआईआर दर्ज की थी । इनमें से एक एफआईआर में केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल की कंपनी रेणु कंस्ट्रक्शन्स का भी नाम शामिल है। जिनका नाम सामने आने के बाद 7 मई को उनका निधन हो गया था। इसके अलावा पीडब्ल्यूडी के अधिकारी और 2 अन्य आरोपियों के नाम इनमें दर्ज हैं।

एसीबी ने सभी आरोपोयों पर भ्रष्टाचार-रोधी अधिनियम (Prevention of Corruption Act) और जालसाजी से जुड़ी धाराएं (13(1) d 420, 468, 471, 120b, 34) लगाई हैं। एसीबी चीफ एमके मीणा के मुताबिक, मुकदमे समाजसेवी राहुल शर्मा की शिकायत पर दर्ज हुए हैं।

इस मामले को लेकर राहुल शर्मा का कहना है कि 2015-16 में दिल्ली की सड़कों और सीवर लाइनों के जरिए 10 करोड़ रूपए के घोटाले को अंजाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस पूरे घोटाले में बंसल बंसल की कंपनी रेणु कंस्ट्रक्शन्स के अलावा दो और कंपनी भी शामिल हैं, जो कमल सिंह और पवन कुमार द्वारा चलाई जाती है।

गौरतलब है कि एनजीओ रोड एंटी करप्‍शन आर्गनाइजेशन के संयोजक राहुल शर्मा ने मुख्‍यमंत्री केजरीवाल पर बंसल के 10 करोड़ रुपये के कथित जाली बिलों को मंजूरी देने का आरोप लगाया है.


Please Share On....

Future India News Network

The author didn't add any Information to his profile yet.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked. *