कोर्ट की मनमानी के ख़िलाफ़ मेडिकल छात्र और अभिभावकों का दिल्ली में धरना-प्रदर्शन

कोर्ट की मनमानी के ख़िलाफ़ मेडिकल छात्र और अभिभावकों का दिल्ली में धरना-प्रदर्शन
Please Share On....

30 जुलाई, सोमवार को दिल्ली में वर्ल्ड एेड ऑर्गनाइज़ेशन फॉर ह्यूमन राइट्स  के बैनर तले मेडिकल छात्र और उनके अभिभावक इकट्ठे हुये,  और कोर्ट की मनमानी के ख़िलाफ़ धरना-प्रदर्शन किया धरने की अगुआई कर रहे डा. अभय रंजन पटनायक और उनके सहयोगियों ने इस बाबत प्रधानमंत्री कार्यालय में एक ज्ञापन भी सौंपा-

 

मीडिया से बातचीत में छात्रों का कहना था कि हम अपने भविष्य को लेकर अजीब दुविधा में हैं कि कॉलेज के बुलाने पर काउंसलिंग में जायें या  फिर कोर्ट के स्टे को लेकर घर पर बैठें वहीं डा. अभय रंजन पटनायक ने कहा कि हम देश के 6 लाख बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे चाहे हमको देशव्यापी आंदोलन ही क्यों न करना पड़े।

गौरतलब है सीबीएसई के द्वारा आयोजित नीट-2018 की काउंसिलिंग पर बॉम्बे हाइकोर्ट की नागपुर बैंच ने रोक लगा रखी है पहले राउंड की काउंसलिंग के बाद नागपुर बैैंच ने ये रोक लगाई थी जिसके बाद से काउंसलिंग रुकी हुई है, इसी स्टे ऑर्डर के खिलाफ सीबीएसई ने अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लेते हुये सुनवाई के लिये मंगलवार का दिन तय किया है।

धरने में शामिल होने के  लिये लखनऊ, बरेली, दिल्ली, गाज़ियाबाद, और अन्य कई प्रदेशों से स्टूडेंट और अभिभावक इकट्ठे हुये और इनकी हौसला अफज़ाई के लिये कई सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता भी शामिल हुये ।


Please Share On....

Future India News Network

The author didn't add any Information to his profile yet.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked. *