बीजेपी को हराने के लिए सीटें कुर्बान करने को तैयार: अखिलेश यादव

बीजेपी को हराने के लिए सीटें कुर्बान करने को तैयार: अखिलेश यादव
Please Share On....

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादव ने सपा – बसपा के गठन को लेकर बड़ा ब्यान दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को सत्ता से बाहर करना उनका लक्ष्य है और इसके लिए वह 2019 के चुनाव में बीएसपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

अखिलेश ने कहा कि वह बीजेपी की हार देखना चाहते हैं और इसके लिए किसी के साथ भी गठबंधन को तैयार है। इतना ही नहीं, अखिलेश ने यह भी कहा कि वह सीटों को लेकर भी समझौता करने को भी तैयार हैं, अगर ऐसा करने से बीजेपी को आम चुनाव में हराया जा सकता है। उन्होंने पुष्टि की के उपचुनावों में बीएसपी से हुआ गठबंधन 2019 में भी जारी रहेगा। “बीजेपी को हराने के लिए अगर दो-चार सीटों का बलिदान भी करना पड़ा तो हम पीछे नहीं हटेंगे। ”

बता दें की अभी हाल ही में बसपा प्रमुख मायावती ने कहा था कि वह दूसरे दलों से गठबंधन पर तभी राज़ी होंगी जब उन्हें सम्मानजनक सीटें मिलेंगी। मायावती के ऐसे बयान के बाद अखिलेश का ये बयान काफ़ी अहम बताया जा रहा है।

वहीं उत्तर-प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा और बसपा के बीच इस गठबंधन के लम्बा न टिकने वाला बताया और दावा किया कि यह गठबंधन लोकसभा चुनाव से पहले ही टूट जायेगा। उन्‍होंने कहा कि सपा और बसपा आपस मे लड़कर ही खत्म हो जायेंगे क्योंकि यह गठबंधन मुद्दों पर आधारित नहीं है। “मुद्दाविहीन गठबंधन कभी भी दीर्घायु नहीं होता।”

हालाँकि आपको बता दें कि सपा और बसपा के बीच गठबंधन के बहुत अच्छे नतीजे देखने को मिले हैं। फूलपुर और गोरखपुर के उप चुनावों में सपा और बसपा साथ आये थे और दोनों सीटें अपने नाम कर ली थीं। इसके अलावा हाल ही में कैराना और नूरपुर के उप चुनावों में भी दोनों पार्टियां साथ थीं और बीजेपी को मात देने में सफल रहीं। उप चुनाव के नतीजों को देखते हुए 2019 के चुनावों में भी गठबंधन को बरकरार रखने की मांग उठ रही है ताकि यूपी में बीजेपी को रोका जा सके। हालांकि कुछ दिन पहले सीटों के बंटवारे को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी, लेकिन अब अखिलेश यादव के सकारात्मक बयान के बाद दोनों दलों के बीच गठबंधन जारी रहने की उम्मीद है।

Source- BBC


Please Share On....

Tabina Ofaque

The author didn't add any Information to his profile yet.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked. *