बिट्रेन के मंत्री बैरोनस विलियम्स ने की पुष्टि- ‘यहीं हैं मोदी’, रेड कार्नर नोटिस होगा जारी

बिट्रेन के मंत्री बैरोनस विलियम्स ने की पुष्टि- ‘यहीं हैं मोदी’, रेड कार्नर नोटिस होगा जारी
Please Share On....

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक में 13 हजार करोड़ रुपये के घोटाले में मुख्य आरोपी डायमंड किंग नीरव मोदी के ख‍िलाफ सीबीआई जल्द ही बड़ी कार्रवाई करने वाले हैं। जांच एजेंसी ने इंटरपोल से संपर्क साधा है और मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की पूरी तैयारी में है।
खबर है कि बिट्रेन के एक मंत्री बैरोनस विलियम्स ने इस बात की पुष्टि की है कि नीरव मोदी बिट्रेन में ही है। साथ ही पूरा सहयोग देने का आश्ववासन भी दिया है।
अधिकारियों के मुताबिक सीबीआई ने इंटरपोल को रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए लिखा है। इसका मतलब यह है कि इंटरपोल के सदस्य देशों की पुलिस नीरव मोदी को गिरफ्तार कर उसे भारत के हवाले कर सकती है।
सीबीआई ने नीरव के साथ उसके रिश्तेदार मेहुल चौकसी के ख‍िलाफ भी शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है। अगर इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस जारी करता है तो दोनों के खिलाफ इंटरनेशनल लेवल पर कार्रवाई तेज हो सकती है।
खबरें हैं कि नीरव मोदी ने सिंगापुर से ब्रिटेन का रुख कर लिया है। वह अब यूके में राजनीतिक शरण लेने की जुगत में है। यूके में ही ललित मोदी और विजय माल्या भी शरण लिए हुए हैं और बचते आ रहे हैं।
बता दें कि बैंक द्वारा इस साल जनवरी में नीरव मोदी के खिलाफ सीबीआई में शिकायत करने के बाद से वह अपनी फैमिली के साथ देश छोड़कर फरार हो गया था। नीरव मोदी को आखिरी बार एक फोटो में स्विटजरलैंड के दावोस में पीएम मोदी के साथ नजर आया था।
उस फोटो में प्रधानमंत्री के साथ देश की कंपनियों के सीईओ और शीर्ष कॉरपोरेट अधिकारियों मौजूद थे। इसके करीब एक हफ्ते बाद सीबीआई ने शिकायत के आधार पर नीरव मोदी और उसके रिश्तेदार मेहुल चौकसी के खिलाफ FIR दर्ज की। इसमें नीरव मोदी के भाई और पत्नी का भी नाम है।
नीरव मोदी की वाइफ अमी, उसका भाई और बेल्जियम का नागरिक निशाल, रिश्तेदार और गीतांजली ग्रुप का प्रमोटर मेहुल चौकसी भी जनवरी के पहले हफ्ते में भाग गए थे। सीबीआई ने हाल ही में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ अलग-अलग चार्चशीट दायर की है।


Please Share On....

Future India News Network

The author didn't add any Information to his profile yet.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked. *