पूरी दुनिया में फीफा वर्ल्ड कप 2018 का जोश

पूरी दुनिया में फीफा वर्ल्ड कप 2018 का जोश
Please Share On....

नई दिल्ली। दुनिया का सबसे बड़ा खेल समारोह फीफा वर्ल्ड कप 2018 आज से शुरू होने को पूरी तरह तैयार हो चुका है। इस बार रूस इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की मेजबानी करने जा रहा है। रूस में दुनियाभर के फैंस अपने पसंदीदा स्पोर्ट्स स्टार को एक्शन में देखने के लिए पहुंचते जा रहे हैं।

फीफा वर्ल्ड कप 2018 की ओपनिंग सेरेमनी गुरुवार यानी 14 जून 2018 को मॉस्को के लुजिन्हकी स्टेडियम में होगी। भारतीय समयानुसार गुरुवार को शाम 6:30 बजे ओपनिंग सेरेमनी शुरू होगी जिसका लाइव प्रसारण सोनी नेटवर्क पर होगा।

उद्घाटन में ब्राजील के महान फुटबॉलर रोनाल्डो और ब्रिटेन के पॉप स्टार रॉबी विलियम्स अपनी उपस्थिति से चार चांद लगाएंगे। ओपनिंग सेरेमनी में रॉबी विलियम्स रूस की एडा गरिफुलिना के साथ प्रस्तुति भी देंगे। इसके बाद मॉस्को के लुजिन्हकी स्टेडियम में रूस और सऊदी अरब के बीच उद्घाटन मुकाबला खेला जाएगा।

फीफा वर्ल्ड कप 2018 शुरू हो चुका है और इसे गूगल ने एक खास अंदाज़ में सेलिब्रेट किया है। गूगल ने इसके लिए एक खास गूगल डूडल बनाया है। इस गूगल डूडल में कुछ खिलाड़ी फुटबॉल खेलते नज़र आ रहे हैं, जबकि फैंस उनइ चीयर करते नज़र आ रहे हैं। फीफा वर्ल्ड कप 2018 के दौरान जोश किस कदर अपने चरम पर रहने वाला है, यह इस गूगल डूडल में साफ झलक रहा है।

बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप 2018 का यह 21वां संस्करण है, जो 14 जून से लेकर 21 जुलाई तक चलेगा। इसमें जर्मनी, आइसलैंड, पनामा, अर्जेंटीना, फ्रांस और ब्राजील हिस्सा लेंगे। इस महाकुंभ में करीब 64 मैच खेले जाएंगे, जो 11 अलग-अलग शहरों में होंगे। फाइनल 15 जुलाई को मॉस्को के लुजिन्हकी स्टेडियम में होगा।


Please Share On....

Tabina Ofaque

The author didn't add any Information to his profile yet.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked. *