कर्नाटक चुनाव: पीएम मोदी ने कहा, SC/ST समुदाय के सबसे ज्यादा सांसद भाजपा के पास

कर्नाटक चुनाव:  पीएम मोदी ने कहा, SC/ST समुदाय के सबसे ज्यादा सांसद भाजपा के पास
Please Share On....

कर्नाटक के विधानसभा चुनाव के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने नमो ऐप के जरिए एससी.एसटी ओबीसी और कर्नाटक स्लम मोर्चा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि एससी और एसटी समुदाय के सबसे ज्यादा सांसद भाजपा के पास हैं। ज्यादा से ज्यादा प्रतिनिधि भी भाजपा से जुड़े हैं।

बेंगलुरु के फ्लैट में वोटर आईडी कार्ड पकड़े जाने के मुद्दे पर पीएम ने कांग्रेस पर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने इन दिनों कई कारनामे शुरू किए हैंए कांग्रेस अब फेक वोटर आईडी कार्ड बना रही है। उन्होंन कहा कि कार्यकर्ता इन समुदायों के लोगों के घर जाएं और सरकार की योजनाओं के बारे में बताएं।
पीएम मोदी बोले कि बीजेपी देश के हर वर्ग के लिए समर्पित पार्टी रही हैए हमारा लक्ष्य आखिरी छोर पर बैठे हुए व्यक्ति का कल्याण करना है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देश में कई पंथ और जातियां हैंए लेकिन फिर भी हम एक होंगे। मोदी ने इस दौरान बाबा साहेब अंबेडकरए ज्योतिराव फुले के द्वारा दलित समुदाय के लिए किए गए काम की बात की।
प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि संत रविदास और कबीर ने समाज में समानता के लिए काफी बड़ा संदेश दिया है। संत रविदास ने जाति की तुलना केले के पत्तों से की थीए जो कि एक अंतहीन व्यवस्था है। प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने बाबा साहेब के सम्मान के लिए काफी काम किया हैए हमने उनसे जुड़ी कई भूमियों को पंचशील की तरह बनाने का काम किया है।
पीएम बोले कि बाबा साहेब अंबेडकर और सरदार वल्लभभाई पटेल जैसे महापुरुषों को भूला दिया गया था। एससी.एसटी एक्ट के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने इस कानून को मजबूत करने का काम किया हैए ताकि दलित और आदिवासी सम्मानपूर्वक जी सकें। उन्होंने कहा कि इन समाज के लोगों का आर्थिक रूप से मजबूत होना काफी जरूरी हैण् हमारी सरकार ने मुद्रा योजनाए स्टैंड अप इंडियाए छोटे व्यापारियों के लिए काफी काम किया है।
बताते चलें कि प्रधानमंत्री इससे पहले भी दो बार नमो ऐप से संवाद कर चुके हैं। पहले नमो ऐप के जरिए संवाद में उन्होंने किसान कार्यकर्ता से बातचीत की थी। जबकि दूसरे नमो ऐप संवाद में उन्होंने महिला कार्यकर्ता का उत्साहवर्द्धन किया था और उन्हें जीत का मंत्र दिया था।


Please Share On....

Future India News Network

The author didn't add any Information to his profile yet.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked. *