कर्नाटक चुनावः भाजपा ने राजा राजेश्वरी सीट पर चुनाव रद्द करने की मांग की, कल फ्लैट से मिले थे हजारों वोटर कार्ड

कर्नाटक चुनावः भाजपा ने राजा राजेश्वरी सीट पर चुनाव रद्द करने की मांग की, कल फ्लैट से मिले थे हजारों वोटर कार्ड
Please Share On....

कर्नाटक के राजा राजेश्वरी विधानसभा क्षेत्र में एक फ्लैट से हजारों की संख्या में ”फर्जी मतदाता पहचान पत्र” मिलने के बाद भाजपा ने आज यहां चुनाव रद्द किये जाने की मांग की। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस उम्मीदवार और मौजूदा विधायक मुनीरत्न नायडू इस कथित गिरोह के पीछे हैं, जिसका पर्दाफाश भाजपा कार्यकर्ता राकेश ने किया है।

जावडेकर ने कहा कि पुलिस ने कल होलोग्राम के साथ हजारों की संख्या में फर्जी मतदाता पहचान पत्र, लेमिनेशन मशीन और कंप्यूटर जब्त किया। उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”यह कांग्रेस का फलसफा है … अगर मतदाता आपके लिये वोट नहीं देते हैं तो फर्जी मतदाता बनाइए।
जावडेकर ने साइबर सिक्योरिटी एजेंसी से इस मामले की व्यापक जांच कराने की मांग की। इस घटना को ”लोकतंत्र” का विनाश करार देते हुये उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस राज्य के बाहर के मतदाताओं को यहां का निवासी दिखाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने इस मामले में कथित संलिप्तता के लिये फ्लैट की मालिक मंजुला को तत्काल गिरफ्तार किये जाने की मांग की।

कांग्रेस का पलटवार
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आनंद शर्मा ने हालांकि इस घटना को ”दिखावा” करार दिया। उन्होंने दावा किया कि मंजुला भाजपा के साथ जुड़ी हैं और उनके बेटे राकेश ने भाजपा के टिकट पर नगर निगम का चुनाव लड़ा था। शर्मा ने कहा, ”निर्वाचन आयोग को निश्चित रूप से कार्रवाई करनी चाहिए और पुलिस में मामला दर्ज होना चाहिए। भाजपा यह सब हथकंडे अपना रही है क्योंकि हार उसे सामने दिख रही है।
जांच के आदेश
चुनाव जिस इलाके में ये वोटर कार्ड पाए गए हैं वो बेंगलुरु के जलाहाल्ली इलाका है। यह इलाका राज राजेश्वरी निर्वाचन क्षेत्र में पड़ता है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्य चुनाव अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि राज राजेश्वरी में 4 लाख 35 हजार 439 वोटर हैं, यह वहां की आबादी का 75.43 फीसदी है। पिछली बार रिवीजन के दौरान 28 हजार 825 नाम जोड़े गए थे। इसके बाद अपडेशन के दौरान 19,012 नाम और जोड़े गए थे। इस दौरान 8817 लोगों का नाम हटाया भी गया था।


Please Share On....

Future India News Network

The author didn't add any Information to his profile yet.

2 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked. *