एम्स में भर्ती अटल बिहारी वाजपेयी

एम्स में भर्ती अटल बिहारी वाजपेयी
Please Share On....

प्रधानमन्त्री सहित कई वरिष्ठ नेता हाल लेने पहुंचे

नई दिल्ली। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को स्वास्थ्य में गिरावट होने के कारण सोमवार सुबह 11:30 बजे दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया। 93 वर्षीय नेता की तबियत अब स्थिर बताई जा रही है । लंबे समय से बीमार वाजपेयी को सांस और किडनी में परेशानी है । वे अब संस्थान के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की देखरेख में हैं। एम्स की प्रवक्ता डॉ. आरती विज ने बताया कि चार डॉक्टरों की टीम (नेफ्रोलॉजी, गैस्ट्रोलॉजी, पल्मोनोलॉजी और कार्डियोलॉजी) उनकी जांच कर रही है।

देर शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाजपेयी से मिलने एम्स के अस्पताल पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने डॉक्टरों से पूर्व प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य की जानकारी ली और उनके परिवार वालों से भी मुलाक़ात की। प्रधानमंत्री वहां करीब 50 मिनट तक रुके। पीएमओ इंडिया के औपचारिक ट्विटर हैंडल पर भी इसकी सूचना दी गई।

इसके पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी वाजपेयी का हाल जानने सोमवार की शाम काले रंग की फॉर्च्यूनर कार में एम्स पहुंचे। वहां उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री का इलाज कर रहे डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

राहुल गांधी के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी और स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा भी वाजपेयी से मिलने एम्स पहुंचे।

वाजपेयी के एम्स में भर्ती होने की सूचना सोमवार को तेजी से फैल गयी। लोग सोशल मिडिया साइट्स पर ट्वीट कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। अटल बिहारी वाजपेयी के बेहतर स्वास्थ्य की कामना करते हुए कई बड़े नेताओं ने भी ट्वीट किए जिसमें पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा, बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज़ हुसैन और आप नेता आशुतोष भी हैं।

Source- BBC


Please Share On....

Tabina Ofaque

The author didn't add any Information to his profile yet.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked. *