एक और बाबा पर लगा शिष्या से रेप का आरोप

एक और बाबा पर लगा शिष्या से रेप का आरोप
Please Share On....

नई दिल्ली। दिल्ली के फतेहपुर बेरी स्थित प्रसिद्ध मंदिर श्री शनिधाम पीठाधीश्वर के संस्थापक बाबा दाती महाराज के खिलाफ उनकी एक महिला शिष्य ने दुष्कर्म करने का गंभीर आरोप लगाया है। महिला का आरोप है की बाबा ने शनिधाम के अंदर दो वर्ष पूर्व उसका यौन शोषण किया था लेकिन धमकी मिलने के कारण उसने शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। पुलिस ने सोमवार को दाती महाराज के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 376, 377, 354 और 34 के तहत बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक महिला ने बताया की यह मामला 2016 का है। बाबा पर आरोप है की उसने महिला के साथ शनिधाम मंदिर के अंदर दुष्कर्म किया था और किसी को नहीं बताने की धमकी भी दी थी। महिला ने पिछले सप्ताह छह जून को थाना फतेहपुरबेरी में शिकायत दर्ज करायी है। हालाँकि अभी तक महिला के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आयी है।

शिकायत मिलते ही पुलिस ने आरोपी बाबा की तलाश शुरू कर दी है। खबर है कि एसएचओ ने बाबा से पूछताछ भी की लेकिन पुलिस के मुताबिक बाबा ने पूछताछ में बिलकुल भी सहयोग नहीं दिया। एसएचओ ने इसके बाद डीसीपी को रिपोर्ट दी थी, जिसके बाद डीसीपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। हालाँकि बाबा फिलहाल फरार बताये जा रहे हैं।

पुलिस ने इस मामले में आश्रम के सेवादार अर्जुन से भी बात की। बाबा की किसी भी खबर के ज्ञात होने से अर्जुन ने साफ़ इंकार कर दिया। इस घटना के बाद दिल्ली स्थित बाबा के आश्रम पर सन्नाटा छाया हुआ है। खबर है कि बाबा का राजस्थान के पाली और दिल्ली के छतरपुर, दो जगह आश्रम है। इसके अलावा दक्षिण दिल्ली के छतरपुर और राजस्‍थान के पाली में उनके पास विशाल फार्म हाउस हैं। हालाँकि दाती महाराज पहले ऐसे संत नहीं है जिन पर रेप का आरोप लगा है। इनसे पहले भी कई बाबा ऐसे आरोपों में जेल में बंद हैं।

Source- Hindustan


Please Share On....

Tabina Ofaque

The author didn't add any Information to his profile yet.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked. *